गोरा होने का तरीका -|| Gora Hone ke Upay || gora hone ka tarika in hindi

1.       अगर आप अपने आप को गोरा और आकर्षित दिखना चाहते है तो यहाँ दिए हुए गोरा होने का तरीका (gora hone ka tarika in hindi), गोरे होने के घरेलू नुस्खे, गोरा होने का घरेलू उपाय और तरीका अपनाए| गोरेपन का इतना  महत्त्व है की अँग्रेज़ चले गये मगर हमारे दिमाग़ में गोरे चमड़ी के लिए जो फीलिंग्स है वो तो अभी भी यथावत है| इतना ही नही पर जैसे लोग और आधुनिक होते है और समझना चाहिए के रंग में क्या रखा है ऐसा नहीं हुआ है मगर विज्ञापन वालो ने फेरनेस क्रीम्स को बेचने के लिए गोरेपन को और महत्व दिया है| फलस्वरूप आज कल सिर्फ़ स्त्रियां ही नहीं, बल्कि  पुरुष  भी गोरे होने के उपाय में फेरनेस क्रीम या कहे रंग गोरा करने वाली क्रीम का उपयोग करते है |Image result for girl face


2.       गोरेपन मे कमी आने के कही वजह हो सकते हे जेसे कड़ी सूरज की धूप पोल्यूशन रिंकल या फिर चेहरा पर दाग-धब्बे आदि 15 मिनिट मे कैसे बने गोरा बाजार मई मिलने वाले एपिडरमिस केर प्रॉडक्ट टची एपिडरमिस के लिए हानिकारक होती हे गोरा होने के तरीके बेहतर हे की आप घर मे रखी प्राकृतिक चीज़ो का उसे करे क्योकि इनसे कोई भी प्रकार की कोई हानि नही होती हे.


Image result for girl face
3.       रंग गोरा करने वाली क्रीम का नाम कोई भी हो बस आपके स्किन टाइप के मुताबिक हो|जो गोरा नहीं है वो कहीं का नहीं हैजिस तरफ नदी बहती है हम भी उसे दिशा में चले और जाने गोरे होने के उपाय (home remedies for fair skin in hindi), कलर फेयर करने के टिप्स, गोरा होने के तरीके और मिनट में गोरा हो जाए
4.       त्वचा को सुंदर बनाने के लिए अछा होगा की आप चंदन पाउडर को इस्तेमाल कीजिए. क्योकि इन दोनो मे आंटीयाक्सिडंट के खास गुण पाए जाते हे.

5.       शहद की कुछ बूंदे को नींबू ओर थोड़े से दही के साथ मिक्स कर के चेहरा पर लगाइए. और 15 मिनिट्स के बाद ठीक कर लीजिए.
इस आपके चेहरा की गंदगी ठीक हो जाएगी ओर एपिडरमिस नॅचुरली ग्लो करेंगा.
शुगर से स्क्रब करे
6.       शुगर को नींबू के रस के साथ मिक्स करे ओर हल्के हाथो से चेहरा पर रगडे.
इससे आपकी डेड एपिडरमिस ख़तम हो जाएगी और एपिडरमिस ग्लोयिंग दिखेगी.
नारियल पानी
7.       दिन मे दो बार चेहरा पर नारियल पानी लगाए.
इससे एपिडरमिस के दाग धब्बे रिंकल ठीक हो जाएगे और आपकी शरीर गोरी बन जायगी(गोरा होने के तरीके)
8.       नीं गुलभ ओर गेंदे का फ्लवर की पत्तियो को रात भर पानी मई भिगो दीजिए. सुबह उठकर इससे पीस लीजिए.
अब इस पेस्ट को चेहरा पर लगाइए और सूखने पर शीतल पानी से फेस को धो लीजिए.
पानी का ज़्यादा सेवन करे
9.       पानी का सेवन ज़्यादा करे क्योकि पानी जिस्म की गंदगी को बाहर निकल देता हे.
साथ ही आपके चेहरा को टाइट बनाकर रिंकल को ख़तम करता हे. इस वजह आपकी एपिडरमिस निखार जाती हे.(गोरा होने के तरीके)


Image result for girl face
10.   थोड़े से सनफ्लावर सीड्स को रात भर दूध मई भिगो दीजिए. फिर सुबह इसमे हल्दी ओर केसर की कुछ मात्रा मिला दे.
इस पेस्ट को चेहरा पर 15 मिनिट्स तक लगा रहने दे फिर फेस वॉश कर ले इसे हफ़्ता मई 2 बार करे जिससे आपको जल्दी ही आउटकम मिलेगा.(गोरा होने के तरीके)
आम का छिलका
इसके लिए आप बेसन ओर चंदन को मिक्स कीजिए ओर उसमे तोडसा दूध भी मिला के गाड़ा पेस्ट बनाइए. अब इस पेस्ट को आपके चेहरा पर लगाइए ओर सूखने पर शीतल पानी से आपके चेहरा को धो लीजिए.(गोरा होने के तरीके)
दूध ओर केला

Newest
Previous
Next Post »